KINJAL DAVE

Short Bio

प्रकारविवरण
जन्म तिथि24 मई 1999
जन्म स्थानअहमदाबाद, गुजरात
प्रारंभिक करियर12 वर्ष की आयु में स्टेज शो
प्रमुख गीतें“Char Char Bangdi Vali Gadi,” “Lal Lal Maru Patidar,” “Maa Taro Garbo Zhale,” “Kinjal Navrang,” “Nungnajinjin Sada,” और अन्य
संगीत इंडस्ट्रीगुजराती संगीत इंडस्ट्री में प्रमुख सिंगर
महत्वपूर्ण भूमिकागुजराती संगीत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान
किंजल दवे (Kinjal Dave) का जन्म 24 मई 1999 को गुजरात के अहमदाबाद जिले में हुआ था। वह एक प्रमुख गुजराती सिंगर हैं और गुजराती संगीत इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुके हैं।
किंजल ने अपने संगीत करियर की शुरुआत बचपन में ही की और उन्होंने अपनी पहली स्टेज शो को 12 वर्षीय आयु में किया था। उनकी आवाज़ और संगीतीय प्रतिभा ने उन्हें गुजराती संगीत इंडस्ट्री के प्रमुख सिंगरों में से एक बना दिया।
kinjal dave life

Kinjal Dave’s early life and struggle

किंजल का संगीत प्रेम बचपन से ही था, और वह छोटी आयु से ही गाने की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने अपनी पहली स्टेज शो को 12 वर्ष की आयु में किया था, जिसमें वह लोगों को अपनी आवाज़ से प्रभावित करने में सफल रहीं।

किंजल का संगीत करियर शुरू में कठिनाइयों से भरपूर था। उन्हें संगीत इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए कई संघर्षों का सामना करना पड़ा। लेकिन उनकी मेहनत, आवाज़ का जादू, और संगीत में उनका प्यार उन्हें अग्रसर करने में मददगार साबित हुआ।

किंजल ने अपने उद्देश्यों के प्रति अपनी पूरी संकल्पितता और मेहनत के साथ संगीत के क्षेत्र में अपनी जगह बनाई और गुजराती संगीत के प्रमुख सिंगरों में से एक बन गईं। आज, किंजल दवे एक प्रमुख गुजराती संगीत स्टार हैं और उनके गाने गुजरात के लोगों के बीच बहुत पसंद किए जाते हैं। उन्होंने गुजराती संगीत को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनका संगीत उनके संघर्ष और मेहनत का परिणाम है।

kinjal dave performance

KINJAL DAVE FAMILY

  1. माता-पिता: किंजल के पिता का नाम है नैनेश दवे और मां का नाम है नीता दवे। वे उनके संगीत के प्रति समर्पित समर्पित हैं और उनका संगीत करियर समर्थन करते हैं।
  2. छोटा भाई: किंजल के परिवार में एक छोटे भाई का भी सदस्य है, जिसका नाम निष्ठित दवे है।
  3. बड़े भाई: किंजल के परिवार में एक बड़े भाई का भी सदस्य है, लेकिन उनके बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

किंजल दवे का परिवार उनके संगीत करियर के समर्थन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और उनके संगठन, संघर्ष और सफलता में साथी बने हैं।

kinjal dave father
kinjal dave family

Leave a Comment